माँ के जन्मदिन पर क्या तोहफ़ा दे ? Birthday Gift For Mom

आज का हमारा blog birthday gifts for mom/Mother. या माँ को जन्मदिन पर क्या तोहफ़ा दें?

Mom के लिए birthday gift choose करना सच में बहुत मुश्किल काम है। क्यों है ना ? क्योंकि माँ को तो सब पसंद होता है जो भी उन्हें प्यार से दे दो और इसलिए हम बच्चो का काम और ज्यादा मुश्किल हो जाता है कि आखिर उन्हें क्या दे, जो थोड़ा अलग हो, उन्हें पसंद भी आए और वो इस्तेमाल करे ना कि उन्हें संभाल कर रख दे।

चलो ये काम हम थोड़ा सा आपके लिए आसान बना देते है। इतने सारों में से 10 gift ढूंढ कर हम यहाँ बता रहे है, बाकी इन 10 में से आप खुद पसंद कर लेना।

1) Jewellery Box – Buy Now

एक अच्छी quality का jewellery box लेना भी उतना ही जरूरी होता है जितना कि अच्छी quality की jewellery लेना। अगर अच्छा jewellery box नहीं लिया तो चाहे कितनी भी अच्छी jewellery ले लो कुछ ही समय में वो ख़राब हो जाएंगी।

यह भी पढ़े :- golden tips to improve your focus (फोकस को बढ़ाने की टिप्स )

एक अच्छे jewellery box में क्या-क्या quality होनी चाहिए – जैसे उसमें सभी तरह की jewellery के लिए separate compartment होने चाहिए। छोटी सी ring के लिए भी और घड़ी, bracelet के लिए भी।

अब जैसे इस ऊपर वाले jewellery box को देखिये इसमें लगभग सभी के लिए अलग अलग compartment दिए है फिर चाहे वह ring हो, watch हो , pendent हो और चाहे earring हो, एक छोटा सा mirror भी हो तो क्या बात है !

अगर आपकी मम्मी के पास jewellery box पहले से है तो आप उन्हें Bangle Box यानी चूड़ियों का डिब्बा या जैसा नीचे दिखाया गया है इस तरह का दे सकते हो।

यह भी पढ़े :- इन Homemade Natural Morning और Night Skin care routine Beauty tips से पाए बेदाग निखरी त्वचा

2 ) Jewellery

jewellery में तो कितने सारे options होते है। झुमके, बालियाँ, माथापट्टी , chokers , necklace , bracelet, कंगन , चूड़ियाँ , पायल, टीका आदि । मगर mom को कोई jewellery gift करनी हो तो latest trend में जो हो वही देना या कोई ऐसा design देना जो हमेशा trend में रहते हो, जैसे कुंदन की jewellery .

Bangles for mom

ये कुछ design हमने example के तौर पर दिए है। और अगर इन्ही में से कोई पसंद आ रहा है तो picture पर click करके खरीद भी सकते हो।

3) Bags or Purses

आपकी मम्मी चाहे office जाती हो, या teacher हो या homemaker हो। bag और purse का use तो करती ही होंगी। एक अच्छा bag जिसमें बहुत सारा सामान आ सके और अब तो बारिश का भी समय है तो waterproof bag तो होना ही चाहिए वरना ……

हमने नीचे 4 bags दिए है जो अलग अलग purpose के लिए है जैसे पहला वाला daily use कर सकते हो office के लिए, दूसरा वाला सब्जी लाने के लिए है क्योंकि माँ को सब्जियाँ उठा कर लानी पड़ती है जो काफी भारी होती है।  तो आप इसे gift कर सकते हो जिससे उनके हाथ न दुखे। 

यह भी पढ़े :- Free Online Earning Platform घर बैठे ऑनलाइन पैसे कमाए

तो कुछ अच्छे bags के design हमने नीचे दिए है आप उन पर click करके buy भी कर सकते है –

4) Footwear

footwear में भी आपको कितने सारे options मिल जाते है जैसे slippers, sandals, formal slippers, sneakers, shoes, Bellerina etc.

अगर आपकी Mom घर पर ही रहती है तो उनके लिए ये वाले slippers ज्यादा सही है – extra soft slippers

अगर वे office जाती है तो ये वाली ज्यादा best है – soft comfortable slipper

जब आपकी mom सुबह park जाए तो उसके लिए उनके पास shoes अच्छी quality के होने चाहिए इसके लिए हमने एक pair select किया है – walking and running shoes

यह भी पढ़े :- संतोषी माता का व्रत, शुक्रवार व्रत विधि व कथा friday vrat katha.

बिना अच्छे footwear के look incomplete होता है। मम्मी के लिए footwear select करते समय ये ध्यान रखना कि वो comfortable हो और extra soft हो।

5) Makeup

वैसे तो makeup में बहुत सारे options होते है जैसे – काजल, foundation, eyeliner, essential oil, maskara, lipstick, face powder, highlighter वगैरह मगर हम आपको Recommend करते है कि आप lipstick ले क्योंकि बाकी के products lipstick से कम ही use होते है।

चाहे आपकी मम्मी कम makeup use करती हो, या ज़्यादा but वो lipstick का use तो करती ही होंगी।

अब lipstick भी उनकी skin shades के according लो तो ज्यादा best है।

यह भी पढ़े :- How to Learn Faster – simple Memory technique for students In Hindi

कुछ lipstick shades हम आपको बता रहे है जो बहुत अच्छे है और इनका application बहुत बढ़िया है।

ये सभी lipsticks बहुत लम्बे समय तक lips पर लगी रहती है और चाहे आपकी mom को कोई party attend करनी हो या ऑफिस जाना हो ये हर occasion के लिए बेस्ट lipsticks है।

और हाँ affordable है तो एक बार checkout जरूर करे।

6) Music ( Bluetooth Speaker )

music सुनने से mood तो अच्छा रहता ही है, mind भी relax रहता है और stress free भी हो जाते है। अगर आपकी मम्मी भी बहुत tension लेती है तो आप उन्हें एक music system gift कीजिये। हम आपको Recommend करते है कि ये वाला music system buy करो –

वैसे तो बहुत सारे options है लेकिन इस product के review बहुत अच्छे है और ये bestseller में भी है। इसमें पहले से ही 1000 songs preloaded है, साथ में 7 stations और 250 artists के songs दिए हुए है।

यह भी पढ़े :- रोजगार बाजार के बारे में सम्पूर्ण जानकारी (Complete Information on Rojgar Bazaar)

gaane सुनने से आपकी मम्मी stress free और खुश रहेंगी जिससे उनकी health भी अच्छी रहेगी।

इसे भी पढ़े – भारत के रोचक तथ्य हिंदी में 

7) Mattress

हम सब जानते है कि जैसे जैसे उम्र बढ़ती है नींद ना आने की problem बढ़ती जाती है। अच्छी नींद ना आने से कई तरह के रोग शरीर में पनपने लगते है तो अच्छी नींद लेना बहुत जरूरी है।

मगर अच्छी नींद कैसे आएगी, अगर mattress ही soft नहीं होगा ?

तो आपको जरूरत है एक ऐसी mattress की जो soft हो but बहुत ज्यादा soft भी नहीं क्योंकि बहुत ज्यादा soft mattress की वजह से भी backpain होता है।

एक बहुत अच्छा mattress जो आप ले सकते है – Dual Comfort Mattress

या अब सर्दिया शुरू होने वाली है तो आप comforter gift कर सकते हैं। एक comforter हमने नीचे दिया है।

यह भी पढ़े :- सोमवार व्रत विधि व कथा। Somvar vrat vidhi aur katha.

8) Kitchen Products

माँ को अपनी kitchen से बहुत प्यार होता है। तो आप अपनी mom को kitchen से जुड़ा कोई भी सामान दे सकते हो। माँ को crockery से कुछ ज्यादा ही प्यार होता है। तो आप उन्हें crockery set भी gift कर सकते है। कुछ sets हमने नीचे दिए है –

9) Happy Birthday Mom

Happy birthday mom products ऐसे products जिनपर exactly Happy Birthday Mom या om you are Best लिखा हो। ये कुछ भी हो सकता है कोई coffee mug, कोई diary आदि।

यह भी पढ़े :- बृहस्पतिवार व्रत विधि व कथा। Brihaspativaar (Thursday) Vrat Vidhi Aur Katha.

10) Personalised Products

personalised products मतलब जिसमे आप अपनी मर्जी से कोई change करवाते है। जैसे आप अपनी मर्जी से उसमे फोटो change कर सकते है।

तो आज का ब्लॉग में बस इतना ही, उम्मीद है आपको पसंद आया होगा। आपनेअपनी मम्मी को क्या gift दिया नीचे comment section में बताना। 

यह भी पढ़े :- मंगलवार व्रत कथा। mangalvaar(Tuesday) vrat katha