Groupseotool.Com से सिर्फ़ ₹600/महीने मे Ahrefs, Semrush, Canva जैसे 20 Paid Tools

Ahrefs, Semrush, Canva जैसे 20 Paid Tools Groupseotool.Com से सिर्फ़ ₹600/महीने में.

अगर आप किसी तरह की कोई वेबसाइट चलाते है तो आप ahrefs, semrush, canva जैसी websites या tools को तो जानते ही होंगे। और यह भी जानते होंगे कि ये सारी websites हमें कुछ फ्री तो तो कुछ paid services देती है।

इनकी websites की फ्री सर्विसेज लिमिटेड होती है जो कुछ searches करने के बाद ही ख़त्म हो जाती है। कुछ options तो उपलब्ध ही नहीं होते। इन websites के paid versions इतने ज़्यादा महँगे होते है कि हम इन्हें afford नहीं कर सकते। अगर आप भी इन सभी दिक़्क़तों से परेशान हो गए है तो आज का ब्लॉग आपके बहुत काम आने वाला है।

आज हम आपको ऐसी साइट के बारे में बताएँगे जो ahrefs, semrush, canva जैसे 20 popular websites के paid versions को मात्र 600 रूपए महीने मे देती है। इस website को हम भी use करते है तो यह कोई fake site नहीं है।

Groupseotool.com

इस वेबसाइट पर आपको 20 paid tools मिलते है। जिन्हें आप एक bundle या combo के रूप में भी ले सकते है या अगर अलग अलग भी इन्हें खरीद सकते है। हम आपको पूरे bundle का price बता चुके है जो कि मात्र 600 रूपए प्रति महीना है। अलग अलग वेबसाइट के price भी हम आपको बताते रहेंगे।

हमें अपनी वेबसाइट पर ट्रैफिक लाने के लिए content research, keyword research, site audit, तो करनी ही पड़ती है अपनी website को grow करने के लिए। अब हम देखते है कि कौन कौन से tools या websites ये offer करती है।

यह भी पढ़े :- बृहस्पतिवार व्रत विधि व कथा। Brihaspativaar (Thursday) Vrat Vidhi Aur Katha.

1) ahrefs

ahrefs.com बहुत ही popular seo analysis और backlinks tool है।

Features :-

Site explorer – इस website की मदद से आप किसी भी वेबसाइट के बारे मे detail में जान सकते है। जैसे backlinks, competitors, keyword research के बारे मे।
Content explorer – यह tool आपको जानने मे मदद करेगा कि किस तरह के content लोग ज्यादा शेयर करते है। इस tool का फायदा उठाकर आप भी अपनी site का traffic बढ़ा सकते है।
Keyword research – अगर आप चाहते हो कि आपकी site grow करे तो आपको keyword research करना ही पड़ेगा। keyword research करने से आपको पता चलेगा कि difficulty लेवल क्या है ? कितने लोग उस word को सर्च करते है यानी volume कितना है word का ? हमेशा high volume और low difficulty लेवल के words ढूँढने की कोशिश करे। जिससे आपके articles भी गूगल पर rank करे।
Rank tracker – rank tracker tool डेस्कटॉप और मोबाइल पर दैनिक,मासिक और वार्षिक रिपोर्ट्स तैयार करके देता है ताकि आप जान सके कि आप की वेबसाइट की रैंक कितनी है और आपके competitors आपके आगे है या पीछे।
Site audit – यह tool समय समय पर आपकी वेबसाइट का analysis करता है और अगर कोई प्रॉब्लम आती है तो आपको अपडेट करता है। site audit से आपको पता चलता है कि indexing, meta description, logo, crawling, images, headings आदि सब कुछ सही से हो रहा है या नहीं।

एक तरह से all in one tool है। इसमें free ना के बराबर है। इसके paid versions बहुत ही महँगे है। paid versions को 4 plans में बांट रखा है। plans की शुरुआत – Lite – $99 – ₹7,252 (approx) से होती है। advance plan $399 – 29000 रूपए लगभग। जबकि groupseotool.com में यही प्लान आपको 299 रुपए प्रति महीने मे मिलता है

2) Semrush

Semrush के पास लगभग 20 बिलियन keywords का डेटाबेस है। इस वेबसाइट ने keyword research tool को बहुत आसान बना दिया है। गूगल पर रैंक करने के लिए semrush जरुरत बन चुका है। keyword research के साथ साथ backlink की भी डिटेल रिपोर्ट हमें मिलती है।

एक और फीचर जो हमें बहुत पसंद है वह है site audit. जितनी अच्छी हमारी वेबसाइट की हेल्थ होगी, जितने errors कम होंगे, साइट उतनी ही ग्रो करेगी। क्या आपको semrush use करना चाहिए ? जी हाँ, जरूर करना चाहिए। semrush का pro paid plan $119.95 यानी 8800 रूपए ( approx ) का जो groupseotool.com से एक महीने के लिए 249 रूपए में मिलता है।

यह भी पढ़े :- बीरबल और अकबर की 4 मज़ेदार कहानियाँ Four Akbar and birbal Stories.

3) Serpstat

Serpstat भी ahrefs और semrush की ही तरह all in one tool है जिसमें आप keyword research, backlink analysis, rank tracking, site auditing कर सकते है। Serpstat का competitve analysis tool competitor के backlink और keyword जानने में हेल्प करता है। यह semrush और ahrefs से सस्ता है। serpstat का बेसिक plan $69 – ₹5063 महीने लेकिन यही प्लान आपको ₹249 में मिल सकता है groupseotool पर।

4) Semscoop

Semscoop भी semrush की तरह free और paid versions में आता है। इसमें आप keyword research कर सकते है। यह वेबसाइट अपने चार plans ऑफर करती है जिसमे फ्री, बेसिक,प्रो और बिज़नेस प्लान्स आते है। इनमें आप 5, 25, 100 और अनगिनत क्रमानुसार keywords search कर सकते हो। Groupseotool में आपको pro प्लान मिलता है जिससे आप रोज 100 keywords research कर सकते हो वो भी मात्र ₹149 मे।

यह भी पढ़े :- संतोषी माता का व्रत, शुक्रवार व्रत विधि व कथा friday vrat katha.

5) WordAi

यह एक कंटेंट स्पिनर वेबसाइट है। इसमें आप किसी भी वेबसाइट से लिए हुए कंटेंट को स्पिन करके new कंटेंट मे convert कर सकते है। यह इतनी अच्छी तरह से इस काम को करता है कि काम बिलकुल human writer का किया हुआ लगता है। sentences grammatically सही होते है।

इससे काम बहुत फ़ास्ट होता है और आपका बहुत सा समय बच जाता है जिससे आप दूसरी जगहों पर भी फोकस कर सकते है और गूगल पर जल्दी रैंक कर सकते है। Plagarism की भी कोई चिंता नहीं होती। यह english के साथ साथ Italian, french, Spanish भाषा को भी support करता है।

Groupseotool price – ₹199 per month ( pro )

6) Keyword tool

यह मेरा one of the favourite keyword tool है क्योंकि यह हिंदी websites के लिए बेस्ट work करता है। यह reliable website है। इसमें फ्री में 750+ long tail keyword research कर सकते हो। इसमें आप बिना sign up करे searches कर सकते है। इस website को use करना बहुत easy है।

Groupseotool price – ₹199 per month ( pro )

यह भी पढ़े :- Best top 10 Small Unique Business Ideas In hindi

7) Buzzsumo

यह वेबसाइट आपको जानने मे हेल्प करती है कि किस तरह का कंटेंट ज़्यादा शेयर हो रहा है। आप इसमें keyword, अपना domain या competitor’s domain डाल कर सर्च कर सकते है कि आपका या आपके competitor का कौनसा ब्लॉग या keyword ज्यादा सोशल मीडिया पर शेयर हो रहा है। यह ट्रैफिक increase करने की अच्छी stretegy है। Group seo tool price -₹199 per month ( pro )

8) Moz

आपकी वेबसाइट का DA, PA और spam score चेक करने के लिए moz सबसे हेल्पफुल टूल है। कौनसी वेबसाइट कितनी reliable है यह उस वेबसाइट के DA यानि डोमेन अथॉरिटी से पता चलता है। इसकी रेंज 1 -100 के बीच रहती है। moz का गूगल एक्सटेंशन भी आप install कर सकते है। जिससे आप किसी भी वेबसाइट का DA, PA 1 click मे चेक कर सकते है। Moz वेबसाइट पर भी आप keyword explore, online presence, domain analysis कर सकते हो। Group seo tool price – ₹199 per month ( pro )

यह भी पढ़े :- माँ के जन्मदिन पर क्या तोहफ़ा दे ? Birthday Gift For Mom

9) Spyfu

जैसा की आपको नाम से ही पता चल रहा होगा कि यह एक तरह की spy वेबसाइट है। सबसे खास feature है कि यह competitor के domain search करने पर बताती है कि गूगल ads के सबसे ज़्यादा रूपए उसे किस keyword पर मिल रहे है। keyword research और backlink analysis जैसे tools भी है इसमें लेकिन हमारे पास उससे better ऑप्शन उपलब्ध है। Groupseo tool price – ₹199 per month ( pro )

10) quetext

Quetext एक plagarism चेकर वेबसाइट है। अगर आप अपना content किसी से लिखवाते है या आपने कंटेंट राइटर को hire कर रखा है तो यह आपके बहुत काम आएगा। बहुत बार ऐसा होता है कि कंटेंट राइटर दूसरी websites से content को copy paste करके दे देते है। जिससे आपकी साइट को loss होता है। इस website के पास बहुत सारा data है तो अगर कोई मैगजीन्स, बुक्स या किसी website से कॉपी करा होगा तो आप आसानी से उसे पकड़ सकते है। Group seo tool price – ₹199 per month ( pro )

यह भी पढ़े :- Best wedding anniversary/Marriage anniversary gift for Wife.

11) Canva

यह भी मेरी कुछ पसंदीदा websites में से एक है। यह आपका creativity zone है। websites owner को traffic लाने के लिए अलग अलग सोशल मीडिया साइट्स का सहारा लेना पड़ता है। facebook, twitter, इंस्टाग्राम की post के लिए या featured image बनाने के लिए canva बहुत helpful साइट है। इसमें आपको कुछ फ्री तो कुछ paid photos मिलेंगी।

बैकग्राउंड इमेज, text, elements, frames इत्यादि सभी में कुछ फ्री तो कुछ paid सर्विसेज होती है। आप इसमें फ्री में भी बहुत कुछ create कर सकते है। इसका एक प्लस पॉइंट यह भी है कि आपको facebook या इंस्टाग्राम जैसी साइट्स के लिए साइज adjust नहीं करने पड़ेंगे। इसमें सभी तरह की posts के लिए options है। Group seo tool price – ₹199 per month ( pro )

12) grammerly

इस साइट के बारे में तो आप जानते ही होंगे। अगर आप अपने ब्लॉग english में लिखते है तो यह वेबसाइट आपके बहुत काम आने वाली है। लिखते समय हमारी स्पेलिंग mistakes, grammer mistakes, गलत शब्द का इस्तेमाल करने जैसी गलतियाँ तो हो ही जाती है। यह इसी तरह की गलतियों को detect करता है और नए शब्दों की suggestions भी देता है।

क्या आपने कभी ऐसी वेबसाइट गूगल पर रैंक करती देखी है जिसमें बहुत सारी गलतियाँ हो ? नहीं ना। तो अगर आपको भी रैंक करना है तो इस बात का ख्याल रखना होगा कि लिखने में कोई गलती न हो। Group seo tool price – ₹149 per month ( pre )

यह भी पढ़े :- Motivational Story In Hindi हिंदी में प्रेरक कहानियाँ 2020

13) Alexa

Alexa वेबसाइट पर लोग अक्सर अपनी रैंकिंग चेक करने जाते है। Alexa website का websites को ranking देने का एक अलग alogorithm है। यह worldwide और specific country में रैंकिंग बताती है। साथ ही साथ कौन सी websites आपकी competitor है और उनका आपकी साइट से comparison करके शो करती है। आपकी साइट में bounce rate कितना है ? top keywords कौन से है ? audience overlape ,site metrics जैसी information प्रदान करती है। यह अपनी साइट को ट्रैक करने के लिए बेस्ट टूल है। Group seo tool price – ₹149 per month ( Adv )

14) Woorank

एक साइट auditing टूल वेबसाइट है। यह आपकी वेबसाइट का analysis करने के बाद आपकी site problems को detect करती है। इससे साइट पर कितना इम्पैक्ट आ रहा है और इसे fix करना easy average और hard में divide कर के बताती है। एक एक करके आप सारी problems को fix कर सकते है जिससे आपकी साइट हेल्थ स्कोर अच्छा होगा और साइट जल्दी ग्रो करेगी। Group seo tool price – ₹149 per month ( pre )

यह भी पढ़े :- Moral Story In Hindi – मीनू की सूझबूझ

15) lynda

यह वेबसाइट बहुत सारे कोर्सेज provide कराती है। चाहे आपको designing सीखनी हो या पाइथन, IT speciallist बनना हो या ग्राफ़िक डिज़ाइनर, डिजिटल मार्केटर बनना हो या प्रोजेक्ट coordinator , इसमें बहुत सारे कोर्सेज उपलब्ध है। सभी कोर्सेज की भाषा इंग्लिश ही है। अगर आप इंग्लिश में कम्फर्टेबले है तो यह आपके लिए ज्ञान का खजाना हो सकता है। Group seo tool price – ₹149 per month ( pre )

16) Skillshare

यह भी lynda की तरह कोर्स वेबसाइट है। इसमें बहुत सारे कोर्सेज available है। photo और film, business, writing, illustration जैसे topics पर बहुत सारे कोर्सेज उपलब्ध है। सभी कोर्सेज इंग्लिश में ही उपलब्ध है। Group seo tool price – ₹149 per month ( pre )

यह भी पढ़े :- अकबर और बीरबल की कहानी – जो होता है, अच्छे के लिए होता है।

17) animoto

आज के समय में लोग पढ़ने से ज्यादा वीडियो ज्यादा देखते है। यानी अगर ग्रो करना है तो आपको भी अपनी वेबसाइट में वीडियो कंटेंट को जोड़ना होगा। आपने wpbegginer, neilpatel की साइट्स तो देखी ही होंगी। यह सभी साइट्स हमें दोनों options देती है, वीडियो और text की।

इस वेबसाइट से आप भी अपनी websites या सोशल मीडिया के लिए वीडियो बना सकते है। इसमें काफी सारे templates भी दिए है जो आप इस्तेमाल कर सकते है। customisation में आप text, design या colour को अपने हिसाब से adjust कर सकते है। इसमें आपको खुद का लोगो लगाने का option मिलता है जिससे brand awareness build होती है। Group seo tool price – ₹149 per month ( pro )

18) Piktochart

Infographics सबसे ज़्यादा शेयर होने वाली चीज है। अगर आप अपनी websites में infographics भी add करेंगे तो यह ज्यादा share होगी। इसमें poster, Flyers, presentation, सोशल मीडिया ग्राफ़िक्स या रिपोर्ट्स बना कर website engagement को बढ़ा सकते है। Group seo tool price – ₹149 per month ( pro )

यह भी पढ़े :- हल षष्टी या ललई छठ व्रत कथा | Hal shashti aur lalai chath vrat katha |

19) Crello

इस वेबसाइट का interface बिलकुल canva की तरह सिंपल है। इसमें अलग अलग templates दिए है जैसे insta post, insta story, facebook post, youtube thumbnail आदि। यह easy to use website है। इसमें animations का भी ऑप्शन दिया हुआ है। Group seo tool price – ₹149 per month ( pro )

20) Picmonkey

यह इमेज एडिटर और ग्राफ़िक डिज़ाइन मेकर वेबसाइट है। Images किसी भी ब्लॉग की जान होती है जिन्हें हमें ब्लॉग में जरूर add करना चाहिए। आप stylish पोस्ट बनाकर सोशल मीडिया पर भी पोस्ट कर सकते है जिससे आपके followers बढ़ेंगे और indirectly आपकी वेबसाइट ट्रैफिक बढ़ेगा। Group seo tool price – ₹149 per month ( pro )

यह भी पढ़े :- How to Learn Faster – simple Memory technique for students In Hindi

Disclaimer – Groupseotool.com मे आपको websites को कई लोगो के साथ शेयर करना पड़ेगा। जिसके कई नुकसान है।

1 ) Canva वेबसाइट मे कोई भी डिज़ाइन बनाने के बाद और डाउनलोड करने के बाद उसे डिलीट कर दे। वरना आपका डिज़ाइन कोई और भी use कर सकता है।

2 ) कुछ sites में daily/monthly limits होती है। जो दिन के किसी भी वक़्त खत्म हो सकती है तो आप सुबह के समय ऐसी sites को इस्तेमाल कर सकते है। जिनमें daily limits हो।

1 thought on “Groupseotool.Com से सिर्फ़ ₹600/महीने मे Ahrefs, Semrush, Canva जैसे 20 Paid Tools”

Leave a Reply